मानसून सत्र के पहले दिन कोरोना संक्रमित पाए गए 18 सांसद

मानसून सत्र के पहले दिन कोरोना संक्रमित पाए गए 18 सांसद

Newspoint24.com/newsdesk/


नई दिल्ली । मानसून सत्र की शुरुआत में कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत की गई जांच में 17 सांसद कोरोना संक्रमित पाये गए हैं। संक्रमितों में 12 सांसद भारतीय जनता पार्टी, दो वाईआरएस कांग्रेस, एक-एक शिवसेना, द्रमुक और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से हैं।

 संसद का मानसून सत्र शुरु होने से पहले लोकसभा सदस्यों का कोरोना टेस्ट कराया गया जिसमें कुल 18 सांसदों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है।

कोरोना पॉजिटिव सांसदों में भारतीय जनता पार्टी के 13, वाईआरएस कांग्रेस के दो ,शिवसेना के एक , द्रविड़ मुनेत्र कषगम और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के एक -एक सांसद शामिल हैं।

लोकसभा सदस्यों का कोरोना टेस्ट 13 और 14 सितंबर को संसद भवन में किया गया जिनमें से 16 के 13 सितंबर को कोरोना पॉजिटिव होने और भाजपा सांसद रोडमल नागर के 14 सितंबर को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई।

भाजपा की मीनाक्षी लेखी, प्रवेश साहिब सिंह वर्मा, रोडमल नागर, सत्यपाल सिंह, डॉ रामशंकर कठेरिया, प्रताप राव पाटिल, प्रधान बरुआ, विद्युत बरन महतो, जनार्दन सिंह सिगरीवाल, जामयांग शेरिंग नामग्याल, सुकांत मजूमदार, सुखबीर सिंह जौनपुरिया और अनंत कुमार हेगड़े, शिवसेना के प्रताप राव जादव, वाईएसआर कांग्रेस के एल रेड्डेप्पा रेड्डी तथा जी माधवी, द्रमुक के जी सेल्वम तथा आरएलपी के हनुमान बेनीवाल शामिल हैं।

श्री वर्मा और श्री नामग्याल ने ट्वीट करके जानकारी दी। श्री बेनीवाल ने बताया है कि उन्होंने दो बार जांच करायी है। एक पॉजिटिव और एक निगेटिव आयी है।

उल्लेखनीय है कि संसद का मानसून सत्र सोमवार से शुरू हो गया है। कोरोना महामारी के बीच होने वाले इस बार के सत्र में कई नियम और प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। संसद में काम करने वाले कर्मचारी सहित सदनों के सदस्यों की कोरोना जांच की जा रही है। इसी क्रम में इन सांसदों की जांच रिपोर्ट सामने आई है।

Share this story