राजस्थान में प्रदेश स्तर पर सर्वाधिक सक्रिय 16 अपराधी गिरफ्तार

राजस्थान में प्रदेश स्तर पर सर्वाधिक सक्रिय 16 अपराधी गिरफ्तार

Newspoint24.com/newsdesk/


जयपुर। राजस्थान में पुलिस द्वारा राज्य स्तर पर 25 सर्वाधिक सक्रिय अपराधियों में से गत जनवरी से जुलाई माह तक 16 अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह ने आज यहां बताया कि इसके तहत जोधपुर ग्रामीण जिले के 20 हजार के इनामी श्याम लाल विशनोई एवं श्रीराम विशनोई को 29 जनवरी को गिरफ्तार किया गया। इस प्रकार 10 हजार के इनामी श्याम लाल के विरूद्ध हत्या के प्रयास के आठ, डकैती/लूट प्रयास के तीन, एनडीपीएसए के एक एवं तीन अन्य मामलों सहित 15 मामले दर्ज है। श्रीराम के विरूद्ध हत्या के प्रयास के 9, राजकार्य में बाधा के 7, एनडीपीएसए का 1 सहित 17 मामले दर्ज थे।


उन्होंने बताया कि जालोर जिले के 50 हजार के इनामी जगदीश विशनोई को गिरफ्तार किया गया। जगदीश के विरूद्ध हत्या के प्रयास का एक चिटिंग.फार्जरी के तीन एवं पांच अन्य सहित नौ मामले दर्ज थे। जयपुर पश्चिम जिले के 10 हजार के इनामी मामले में वांछित पंकज शर्मा को गिरफ्तार किया गया। जयपुर दक्षिण जिले के 10 हजार के इनामी व डकैती/लूट प्रयास के 28 मामलों में वांछित नगेन्द्र सिंह गूर्जर को गिरफ्तार किया गया।
चूरु जिले के 10 हजार के इनामी गजेंद्र सिंह राजपूत को गिरफ्तार किया गया। गजेंद्र सिंह के विरुद्ध हत्या का एक, हत्या के प्रयास के 5, डकैती व लूट के प्रयास के 4, राजकार्य में बाधा का 1, एनडीपीएसए का 1, एक्साइज का 1 व 6 अन्य सहित 19 मामले दर्ज थे।


धौलपुर जिले के 15 हजार के इनामी रामविलास गुर्जर को गिरफ्तार किया गया रामविलास के विरुद्ध हत्या के प्रयास के 8 डकैती व लूट प्रयास के 9 चीटिंग/फोर्जरी के 4 सहित कुल 19 मामले दर्ज थे।
श्री सिंह ने बताया कि धौलपुर जिले के ही पप्पू गुर्जर को गिरफ्तार किया गया। 15 हजार रूपये के इनामी पप्पू के विरुद्ध हत्या का एक हत्या के प्रयास के 32 डकैती व लूट प्रयास के 5 आर्म्स एक्ट का एक व 13 अन्य सहित 52 प्रकरण दर्ज थे। धौलपुर जिले के ही 25 हजार रूपये के इनामी भरत गुर्जर को गिरफ्तार किया गया। भरत के विरुद्ध हत्या का 1 हत्या के प्रयास के 6 डकैती व लूट के प्रयास के 12 व 5 अन्य सहित 24 मामले दर्ज थे।


सीकर जिले के 10 हजार रूपये के इनामी सीताराम को गिरफतार किया। इसके विरुद्ध हत्या के प्रयास का एक व एक अन्य सहित कुल 2 मामले दर्ज थे। इसी प्रकार कोटा शहर के मोहित उर्फ रजनीकांत खटीक को गिरफ्तार किया गया। पांच हजार के इनामी मोहित खटीक के विरुद्ध हत्या के प्रयास के 6 डकैती व लूट के प्रयास के 3 व 12 अन्य सहित 21 मामले दर्ज थे।
हनुमानगढ़ जिले के पांच हजार के इनामी दीपक शर्मा को गिरफ्तार किया गया। दीपक शर्मा के विरुद्ध हत्या के 2 एनडीपीएसए का 1 व 7 अन्य सहित कुल 10 मामले दर्ज थे। धौलपुर जिले के लटूरी उर्फ लाल सिंह ठाकुर को गिरफ्तार किया गया। लटूरी के विरुद्ध 10 हजार का इनाम घोषित था एवं उसके विरुद्ध हत्या के प्रयास के 3 डकैती व लूट प्रयास के 12 राजकार्य में बाधा का आम्र्स एक्ट व चारअन्य सहित 21 मामले दर्ज थे।


धौलपुर जिले के धर्मेंद्र उर्फ लुक्का गुर्जर को गिरफ्तार किया गया। 15 हजार के इनामी धर्मेंद्र के विरुद्ध हत्या के 2 हत्या के प्रयास का 1 डकैती व लूट के प्रयास के 6, राजकार्य में बाधा का 1 व 7 अन्य सहित कुल 17 मामले दर्ज थे। हनुमानगढ़ जिले के पांच हजार रूपये के इनामी कालिया उर्फ कालू राम जाट को गिरफ्तार किया गया। कालिया के विरुद्ध आर्म्स एक का एक व एक अन्य सहित कुल 2 मामले दर्ज थे।
धौलपुर जिले के 10 हजार रूपये के इनामी गब्बर सिंह गुर्जर को गिरफ्तार किया गया। गब्बर सिंह के विरुद्ध हत्या का 1 हत्या के प्रयास के 2 डकैती व लूट के प्रयास के 2 राजकार्य में बाधा के 3 आर्म्स एक्ट के 2 एनडीपीएसए के दो एवं सात अन्य सहित 19 मामले दर्ज थे।

Share this story