राजस्थान में 13 खिलाड़ियों को मिलेगी 25-25 बीघा जमीन

राजस्थान में 13 खिलाड़ियों को मिलेगी 25-25 बीघा जमीन

Newspoint24.com/newsdesk/

जयपुर | राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ओलंपिक, एशियाई एवं राष्ट्रमंडल जैसे अन्तरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट खेल प्रदर्शन से देश एवं प्रदेश का नाम रोशन करने वाले राजस्थान के 13 खिलाड़ियों को इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में 25-25 बीघा भूमि आवंटित करने का फैसला किया है1

गहलोत ने आज बताया कि पदक जीतने वाले पांच खिलाड़ियों को निशुल्क और देश का प्रतिनिधित्व करने वाले आठ खिलाड़ियों को आरक्षित दर पर भूमि आवंटित की जायेगी। उन्होंने कहा कि इस निर्णय से राज्य में खेल गतिविधियों को प्रोत्साहन मिलेगा और खेल प्रतिभाओं को अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में 1980 से अब तक अन्तरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त 58 खिलाड़ियों को इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में भूमि आवंटन किया जा चुका है। इनमें एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक विजेता कबड्डी खिलाड़ी जयपुर की सुमित्रा शर्मा, जकार्ता एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता झुंझुनूं के नौकायन खिलाड़ी ओमप्रकाश, जकार्ता एशियाई खेलों में रजत पदक विजेता बाड़मेर के घुड़सवार जितेन्द्र सिंह एवं जयपुर की कबड्डी खिलाड़ी शालिनी पाठक तथा कांस्य पदक विजेता जयपुर के कबड्डी खिलाड़ी राजूलाल चौधरी को इंदिरा गांधी नहर परियोजना क्षेत्र में 25 बीघा भूमि निशुल्क मिलेगी।

वहीं ओलम्पिक, एशियन गेम्स तथा राष्ट्रमंडल खेलों में प्रतिनिधित्व कर देश का गौरव बढ़ाने वाले खिलाड़ियों श्रीगंगानगर के एथलीट सतवीर सिंह एवं नरसीराम, सीकर के निशानेबाज ओमप्रकाश एवं पहलवान राजेश कुमार, झुंझुनूं के नौकायन खिलाड़ी रूपेन्द्र सिंह, भारोत्ताेलक अजय सिंह एवं एथलीट सपना तथा जयपुर की स्क्वैश खिलाड़ी सुरभि मिश्रा को आरक्षित दर पर भूमि आवंटन करने का निर्णय किया गया है। जमीन के बाद अब जल्दी ही खिलाड़ियों को नौकरी भी दी जा रही है।

Share this story