12 मई से शुरू होगी ट्रेन सेवा, 11 मई से शुरू होगी बुकिंग

12 मई से शुरू होगी ट्रेन सेवा, 11 मई से शुरू होगी बुकिंग

Newspoint24.com/newsdesk/(आईएएनएस)

नई दिल्ली । भारतीय रेलवे 12 मई से यात्री ट्रेन सेवा की शुरुआत करने जा रही है। शुरुआत में रेलवे 15 जोड़ी ट्रेनें चलाएगी। ये ट्रेने स्पेशल ट्रेन के रूप में चलेगी । रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “ट्रेने न्यू दिल्ली से 15 स्थानों को जाएगी। शुरुआत में ये ट्रेने डिब्रूगढ़, अगरतल्ला, पटना, बिलासपुर, रांची, भुनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुअनंतपुरम ,मडगांव, मुंबई सेंट्रल ,अहमदाबाद और जम्मू तवी को जाएगी।”

रेलवे के मुताबिक, इसके बाद और स्पेशल ट्रेनें चलेंगी, जो नए रूटों पर चलाई जाएंगी। लेकिन रेलवे ने साफ किया है कि सब कुछ कोच की उपलब्धता पर निर्भर करेगा। गौरतलब है कोविड-19 वायरस के मद्देनजर रेलवे ने 20 हजार कोच को हेल्थ केयर कोच में बदल रखा है। इसके अलावा रेलवे प्रतिदिन 300 श्रमिक स्पेशल ट्रेने चला रही है।

इन ट्रेनों में बुकिंग 11 मई शाम 4 बजे शुरू हो जाएगी । आईआरसीटीसी वेबसाइट के जरिए ही टिकटों की बुकिंग हो पाएगी। रेलवे ने साफ किया है कि काउंटर बुकिंग नहीं होगी। रेलवे ने यह भी कहा कि कोई भी यात्री सिर्फ वैध टिकट के आधार पर ही स्टेशनों में प्रवेश कर पायेंगे और यात्रा कर पाएंगे। यात्रियों को मास्क पहनना होगा और ट्रेन में प्रवेश से पहले यात्रियों की स्क्रीनिंग होगी।

Share this story