कोटा जेल में मिले 11 नए कोरोना संक्रमित, स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन का काम जारी

कोटा जेल में मिले 11 नए कोरोना संक्रमित, स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन का काम जारी

Newspoint24.com/newsdesk/

कोटा, राजस्थान। कोटा में आज 11 कैदियों, दो पुलिसकर्मियों और एक चिकित्सक सहित 75 नये कोरोना संक्रमित मिले।

चिकित्सा विभाग की ओर से सुबह जारी रिपोर्ट के अनुसार कोटा सेंट्रल जेल में आज कोरना वायरस से संक्रमित 11 नए बंदी मिले हैं जो 20 से 58 वर्ष की आयु वर्ग के हैं उल्लेखनीय है कि कोटा जेल में पूर्व में भी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित बंदी मिल चुके हैं जिसके कारण जेल में हड़कंप मचा हुआ है और लगातार जेल में स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है।

इसके अलावा कोटा के पुरोहित जी की टापरी में तीन, शॉपिंग सेंटर, महावीर नगर में चार -चार, नयापुरा, संजय नगर में दो-दो, खेडली फाटक में पांच, चोपड़ा फार्म नेहरू नगर , बोरखेड़ा संजय नगर , नयापुरा में दो -दो और रामदास नगर, इंदिरा कॉलोनी, भीमगंज मंडी, ददवाड़ा, दादाबाड़ी, गुलाब बाड़ी, वल्लभ नगर, वीर सावरकर नगर, हनुमंत खेड़ा केशवपुरा,बालिता, छावनी, सुभाष विहार, जवाहर नगर, रेलवे कॉलोनी, उज्जवल बिहार, रंगबाड़ी, जयश्री विहार, प्रेम नगर, कंसुआ, संतोषी नगर के एक -एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं।

कोटा जिले में 2 पुलिसकर्मी भी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं जिनमें से एक कोटा पुलिस लाइन में तैनात 23 वर्षीय पुलिसकर्मी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। कोटा जिले के इटावा थाना क्षेत्र के एक 49 वर्षीय पुलिसकर्मी संक्रमित पाया गया है। इसके साथ ही कोटा में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 1564 हो गई है।

उधर कोटा में अपना निजी चिकित्सालय चलाने वाले एक हड्डी रोग विशेषज्ञ चिकित्सक की हालत गंभीर बताई जाती है जिन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद कोटा मेडिकल कॉलेज से संबद्ध नए चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया था।

इस बीच जयपुर से कोटा मेडिकल कॉलेज को टोसीलीजूमेब और रेमीसिवर इंजेक्शन मिल जाने के बाद कल देर रात इन चिकित्सक को कोटा मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल के आईसीयू में टोसीलीजूमेब इंजेक्शन लगाया गया।

इस दौरान मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ चिकित्सक भी उपस्थित रहे ताकि रोगी पर बारीकी से निगाह रखी जा सके क्योंकि यह पहला अवसर था जब कोटा में किसी को रोना वायरस से संक्रमित रोगी को यह इंजेक्शन लगाया गया था इसलिए चिकित्सकों ने पूरी सावधानी बरती।

कोटा के एमबीएस अस्पताल में कार्यरत एक रेजिडेंट डॉक्टर दो दिन पहले कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद उनके माता-पिता की भी कोरोना वायरस संबंधी जांच की गई तो कल रात वह भी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले। कोटा के तलवंडी स्थित एक जाने-माने निजी अस्पताल के 40 वर्षीय चिकित्सक को भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद उनका इलाज शुरू कर दिया गया है।

Share this story