लाकडाउन में फंसे राजस्थानियों को घर लाने की कोशिश-गहलोत

लाकडाउन में फंसे राजस्थानियों को घर लाने की कोशिश-गहलोत

Newspoint24.com/newsdesk/ जोरा वार्ता

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन के चलते देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे राजस्थानियों से संयम एवं धैर्य बनाए रखने की अपील करते हुए कहा है कि उन्हें घर लाने की पूरी कोशिश की जा रही है। गहलोत ने आज सोशल मीडिया के जरिए यह अपील की और उन्होंने कहा कि प्रवासी मज़दूरों एवं छात्रों की समस्या का व्यापक समाधान के लिए सुनियोजित तरीके से केन्द्र सरकार द्वारा आवागमन के लिए विशेष ट्रेन भी चलाई जानी चाहिए।
उन्होंने कहा कि राजस्थान के वे सभी भाई-बहन जो लॉकडाउन के चलते देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे हुए हैं, उन सभी को वापस लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। इनकी सकुशल वापसी के लिए हम गृह मंत्रालय एवं राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लगातार संपर्क में हैं।
उन्होंने कहा कि पहले दिन से ही वह कह रहा है कि देशभर में फंसे प्रवासी श्रमिकों के सुगम आवागमन के लिए रणनीति बनाई जानी चाहिए लेकिन दुर्भाग्य से उसे लेकर कोई स्पष्टता नहीं है।
उन्होंने कहा कि सुनियोजित रणनीति के साथ राज्यों के साथ एकीकृत कमांड स्ट्रक्चर के आधार पर औपचारिक संवाद की व्यवस्था करना ज्यादा लाभकारी होगा बजाय कि गृह मंत्रालय व केबिनेट सचिवालय के अलग-अलग अधिकारियों द्वारा राज्यों से अनौपचारिक संवाद किया जाये ताकि प्रवासी मज़दूरों व छात्रों की समस्या का व्यापक समाधान हो। उन्होंने कहा कि सुनियोजित तरीके से केन्द्र सरकार द्वारा आवागमन के लिए विशेष ट्रेन भी चलाई जाए ताकि प्रवासियों की समस्या का समाधान हो सके।

Share this story