रामनगरी में भूमिपूजन, बाबा विश्वनाथ की नगरी में दिवाली का नजारा

रामनगरी में भूमिपूजन, बाबा विश्वनाथ की नगरी में दिवाली का नजारा

Newspoint24.com/newsdesk/


वाराणसी । रामनगरी अयोध्या में श्रीराम मंदिर के लिए बुधवार को होने वाले भूमिपूजन को लेकर काशी में उत्सव सरीखा नजारा है। कोरोना संकट काल में भी लोगों का उत्साह आसमान पर है। लोगों ने अपने घरों में दीप जलाकर भगवान राम के प्रति जमकर आस्था दिखाई।

दशाश्वमेध घाट पर दिवाली सरीखा नजारा रहा। गंगा सेवा निधि ने पांच दिवसीय दीप उत्सव के चौथे दिन घाट के कोने-कोने पर दीप जलाकर दीपावली जैसा नजारा बना दिया। रौशनी से जगमग घाट पर दीपो के माध्यम से मंदिर के लिए लगभग 500 वर्षों का संघर्ष उकेर कर उन दिनों को याद किया गया।

काशी से हर-हर महादेव और जय श्रीराम लिख कर ये संदेश देने की कोशिश की गई कि पूरी काशी राम मय है। इस आयोजन में सचिव सुरजीत सिंह, हनुमान यादव, आचार्य रणधीर ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। भूमि पूजन के पूर्व संध्या पर अधिवक्ताओं ने भी कचहरी स्थित अम्बेडकर प्रतिमा के पास लगभग दीये जलाये।

अधिवक्ताओं ने यहां रामदरबार का फोटो लगाकर डमरू बजाते हुए जय श्री राम का नारा भी लगाया। इसमें उग्रसेन मिश्र, धीरेन्द्र श्रीवास्तव, रवि प्रकाश श्रीवास्तव, सुजीत पांडेय आदि शामिल रहे। वरूणापार के गिलट बाजार स्थित पत्रकारपुरम कालोनी में स्थित हनुमान मंदिर परिसर में पत्रकारों ने दीये जलाये।

Share this story