निशुल्क : सेवाएं देगा ऊबर

निशुल्क : सेवाएं देगा ऊबर

Newspoint24.com/newsdesk/ टंडन.श्रवण वार्ता

नयी दिल्ली। कोरोना वायरस (कोविड-19) के संकट के दौर में निजी क्षेत्र की परिवहन सेवा कंपनी ऊबर ने शनिवार को दिल्ली सरकार को अनुमानित 75 लाख रूपये मूल्य की निशुल्क राइड्स का प्रस्ताव दिया है।
प्रस्ताव के तहत ऊबर कोरोना महामारी से निपटने के अभियान में लगे सरकारी अधिकारियों तथा अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे डॉक्टरों एवं स्वास्थ्य कर्मियों तथा अन्य ज़रूरी सेवा प्रदाताओं को परिवहन सेवाएं उपलब्ध कराएगा।
ऊबर ने हाल ही में निःशुल्क राइड्स और भोजन की आपूर्ति के लिए दिल्ली सरकार के साथ साझेदारी की है।
ऊबर इंडिया एंड साउथ एशिया के डायरेक्टर, ऑपरेशन्स प्रभजीत सिंह ने कहा, “दिल्ली सरकर कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए निरंतर प्रयासरत है। हमें खुशी है कि हमें इस मुश्किल समय में दिल्ली सरकार को सहयोग प्रदान करने का मौका मिला है। हम अपने विश्वस्तरीय अनुभव, तकनीक एवं ड्राइवर केे नेटवर्क के साथ ज़रूरी सेवा प्रदाताओं के परिवहन में मदद कर रहे हैं।”
उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार को दी गई सभी ऊबरमेडिक कार में फर्श से छत तक प्लास्टिक की शीट लगाई गई है जो ड्राइवर और राइडर केे बीच बैरियर का काम करती है। सुरक्षा और हाइजीन के सर्वोच्च मानकों को सुनिश्चित करने के लिए ऊबरमेडिक ड्राइवर को प्रशिक्षित किया जाता है और उन्हें निजी सुरक्षा के उपकरण जैसे मास्क, दस्ताने, सैनिटाइज़र और डिसइन्फेक्टेन्ट मुहैया कराए जाते हैं, ताकि हर राईड के बाद कार को सैनिटाइज़ किया जा सके।
ऊबर ने हाल ही में देश के 14 शहरों के 28 अस्पतालों में अग्रिम मोर्चे पर कार्यरत चिकित्सा कर्मियों के लिए परिवहन सेवाएं शुरू की है।

Share this story