जयपुर में कोरोनोवायरस हुआ घातक प्रदेश में 5वीं मौत,कुल मामले 210 तक बढ़े

जयपुर में कोरोनोवायरस हुआ घातक प्रदेश में 5वीं मौत,कुल मामले 210 तक बढ़े

न्यूज़ पॉइंट 24 /न्यूज़ डेस्क /आईएएनएस
जयपुर |राजस्थान में कोरोना वायरस से एक और पीड़ित व्यक्ति की मृत्यु हो गई है, इसी के साथ प्रदेश में मरने वालों की संख्या 5 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को छह और नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद राजस्थान में अब 210 लोग कोविड-19 के संक्रमण से प्रभावित है। प्रदेश की राजधानी जयपुर में 82 वर्षीय व्यक्ति की कोरोनोवायरस के कारण मृत्यु हो गई।

अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि मृतक मेहरो का रस्ता चोकड़ी राम चंद्र जी का घाट गेट, जयपुर का निवासी था। उन्हें 4 अप्रैल को जयपुर के एसएमएस अस्पताल के मेडिसिन यूनिट 3 में भर्ती कराया गया था और 5 अप्रैल को 12.16 बजे उनका निधन हो गया।

अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को दर्ज किए गए छह नए कोरोना मामलों में एक 40 वर्षीय पुरुष शामिल हैं, जो कि 20 मार्च को दुबई से जयपुर आए थे। दूसरा 48 वर्षीय व्यक्ति तबलीगी जमात का सदस्य है, और तीसरा व्यक्ति भी 48 वर्षीय है। ये दोनों दोनों झुंझुनू से हैं। चौथा 25 वर्षीय युवक है जो बीकानेर का है और तबलीगी जमाती के संपर्क में था। पांचवा और छठा मरीज 28 वर्षीय और 69 वर्षीय पुरुष हैं जो दौसा से हैं। ये भी तबलीगी जमात के सदस्यों से निकट संपर्क वाले हैं।

उन्होंने कहा कि कुल 210 मामलों में से 46 मामले तबलीगी सदस्यों के हैं।

राजस्थान में अब तक सबसे अधिक कोरोना पॉजिटिव मामले जयपुर के 56 हैं। जिसके बाद भीलवाड़ा के 27 मरीज, झुंझुनू के 18, जोधपुर और टोंक के 17-17, चूरू के 10, अजमेर, अलवर और भरतपुर में 5-5, उदयपुर और बीकानेर के 4-4, दौसा के 3, बाँसवाड़ा के 2 और करौली, धौलपुर, पाली, सीकर के एक-एक, प्रतापगढ़ में दो और डूंगरपुर में तीन हैं।

राज्य में इससे पहले चार मौतें हो चुकी हैं, जिनमें से दो मृतक भीलवाड़ा, एक अलवर और एक बीकानेर के थे।

Share this story