कोरोना से लड़ने के लिए जयपुर जिला प्रशासन को बीस दुपहिया वाहन भेंट

कोरोना से लड़ने के लिए जयपुर जिला प्रशासन को बीस दुपहिया वाहन भेंट

Newspoint24.com/newsdesk/ जोरा वार्ता

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में कोरोना संक्रमण को रोकने, जरूरतमंदों की सहायता एवं जनजागरूकता बढाने के लिए किए जा रहे प्रयासों को और मजबूती देने के लिए हीरो मोटरकॉर्प ने जिला प्रशासन को बीस दुपहिया वाहन निःशुल्क भेंट किए हैं।

ये वाहन जिला कलक्टर डॉ.जोगाराम को आज यहां कलक्ट्रेट परिसर में सौंपे गए। डॉ.जोगाराम ने बताया कि हीरो मोटर कॉर्प

कूकस द्वारा 17 मोटरसाइकिलें एवं 3 स्कूटी जिला प्रशासन को कोरोना आपदा के प्रबन्धन में सहयोग के लिए प्रदान की गई हैं। इन वाहनों पर माइक आदि लगाकर कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के उपाय, कोरोना के लक्षण होने पर जांच करवाने, लॉकडाउन की पालना आदि के बारे में प्रचार-प्रसार किया जाएगा। परकोटा एवं रामगंज क्षेत्र में संकरी गलियां होने के कारण कई जगह चौपहिया वाहनों का प्रवेश मुश्किल है, ऎसी जगहों के लिए मोटरसाइकिल का उपयोग किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इन वाहनों पर आपदा प्रबन्धन से सीधे जुडे़ सिविल डिफेंस के लोग एवं फील्ड में काम कर रहे अन्य लोग प्रचार-प्रसार के साथ ही आपदा प्रबन्धन से जुडे़ अन्य कार्य सम्पादित करेंगे

हीरों मोटर कॉर्प कम्पनी के कूकस प्लांट के जनरल मैनेज जी.पी राजू ने बताया कि कम्पनी कोविड-19 से मुकाबले के लिए जिला प्रशासन के साथ खड़ी है। उन्होेंने बताया कि हीरो मोटर कॉर्प द्वारा जिला प्रशासन को 30 हजार मास्क एवं करीब 500 लीटर सेनेटाइजर भी उपलब्ध कराये गये है। इसके साथ ही आमेर क्षेत्र में करीब एक माह से प्रतिदिन दो हजार जरूरतमंदों के लिए तैयार खाना उपलब्ध कराया जा रहा है।

Share this story