कोरोना से इटावा की रक्षा करने में जुटे हैं अर्जुन और अमन

कोरोना से इटावा की रक्षा करने में जुटे हैं अर्जुन और अमन

Newspoint24.com/newsdesk/ वार्ता


इटावा । उत्तर प्रदेश के इटावा शहर के दो युवक लाॅकडाउन में मिले समय का सदुपयोग दूसरों को कोरोना से संक्रमण से बचाने के लिए कर रहे हैं।

शहर के सिविल लाइन क्षेत्र के निवासी युवा व्यवसाई अर्जुन दीक्षित और इंटरमीडिएट के छात्र अमन महेरे सोडियम हाइपो क्लोराइड का घोल तैयार कर स्प्रे मशीन से घरों को सैनेटाइज कर रहे है। अब तक ये लोग 500 से अधिक घरों को सैनेटाइज कर चुके हैं। दोनों अपने खर्चे पर ही इस कार्य को कर रहे हैं। क्षेत्र के लोगों ने युवाओं के इस कार्य की सराहना करते हुए नहीं थक रहे हैं।

इन दोनों युवाओं के प्रेरणा श्रोत एक ब्यूटी पार्लर के संचालक श्रीनाथ मिश्रा हैं। उनके द्वारा शुरु की गई इस पहल को अर्जुन और अमन अमलीजामा पहनाने में जुटे हुए हैं। इन युवाओं के द्वारा प्रतिदिन 19 लीटर पानी में सोडियम हाइपो क्लोराइड डालकर घोल तैयार किया जाता है और इसके बाद ही यह स्प्रे मशीन लेकर घरों को सैनेटाइज करने के लिए निकल पडते हैं। प्रतिदिन तीन से चार घंटे ये लोग अपने काम को पूरी निष्ठा के साथ अंजाम देते हैं।

अर्जुन का कहना है कि एक दिन में सैनेटाइजेशन में मात्र 230 रुपए का खर्च आता है। इस कार्य को सभी लोग कर सकते हैं और कोरोना के संक्रमण से अपने व आसपास के लोगों को बचा सकते हैं।

जिलाधिकारी जितेंद्र बहादुर सिंह ने दोनो युवको के प्रयासो को लेकर कहते है कि यह एक ऐसा संक्रमण है जिसका प्रभाव बहुत ही अधिक है हर किसी को इस संकट से जूझने के लिए अपनी भूमिका का निर्वाह करना चाहिए । दोनो युवको के प्रयासो के बारे मे पता चला है कि निश्चित है कि उनकी भूमिका बेहद ही सरायनीय है वो दोनो युवा वाकई मे बधाई के पात्र भी है ।

Share this story