एमपी : मुरैना में कर्फ्यू , दुबई से मां की तेरहवीं में आया युवक बन गया कोरोना कैरियर

एमपी : मुरैना में कर्फ्यू , दुबई से मां की तेरहवीं में आया युवक बन गया कोरोना कैरियर

खबर एक मिनट में
मुरैना में 12 नए पॉजिटिव केस
इंदौर के बाद एमपी का दूसरा हॉट स्पॉट बना मुरैना , कर्फ्यू लागू
शुक्रवार को कोरोना के 10 नए पॉजिटिव केस

पंकज शर्मा /न्यूज़ पॉइंट 24 /न्यूज़ डेस्क
मरैना। मध्य प्रदेश में कोरोना का दूसरा हॉट स्पॉट सेंटर इंदौर के बाद चम्बल संभाग के मुरैना में सामने आया है। यहां कोरोना के 12 नए पॉजिटिव केस पाए गए हैं जबकि कई अन्य के भी संक्रमित होने का संदेह गहरा गया है। मुरैना में यह संक्रमण दुबई से अपनी मां की तेरहवी करने आये एक युवक और उसके परिवार के कारण फैला है। फिलहाल मुरैना में कर्फ्यू लगा दिया गया है। मुरैना में मिले इन पॉजिटिव केसों के बाद मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 131 तक पहुंच गई है।

पत्नी , सास और बच्चों में भी मिला संक्रमण

मध्य प्रदेश के मुरैना शुक्रवार को कोरोना के 10 नए पॉजिटिव केस पाए गए हैं जबकि दो केस गुरूवार को कोरोना संक्रमण के पुष्ट हुए थे। गुरूवार को जिस युवक को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था उसकी पत्नी भी संक्रमित मिली है। युवक दुबई से अपनी मां की तेरहवीं में शामिल होने मुरैना आया था। जो नए दस केस पाए गए हैं वो सभी इस युवक और उसकी पत्नी के सम्पर्क में आये थे। युवक के पॉजिटिव पाए जाने के बाद 32 लोगों के सेम्पल लिए गए थे जिनमे से 12 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमे युवक की सास और इनके संपर्क में आये पांच बच्चे भी शामिल हैं। युवक अपने घर के आसपास भी कई लोगों से मिला था लिहाजा संदेह है कि अन्य लोगों में भी संक्रमण फैला होगा। संदेह के दायरे में आये लोगों को क्वारंटीन किया गया है।

बहन का परिवार भी खतरे में , रिश्तेदारों पर भी संकट


दुबई से लौट कर कोरोना संक्रमण का मुरैना में कैरियर बन गए युवक के रिश्तेदार भी अब संकट में हैं। उसकी पत्नी , सास , बच्चे और घर में रुके रहे चार रिश्तेदार पॉजिटिव पाए जा चुके हैं लेकिन कई रिश्तेदारों की जांच अभी बाकी है। उसकी बहन का घर सबलगढ़ में हैं जिसके परिवार के दस सदस्यों में भी कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। उन्हें सबलगढ़ से मुरैना ला कर अस्पताल में आइसोलेट किया जा रहा है। लेकिन कैलारस के हलालका पुरा में रहने वाले दर्जन भर से अधिक रिश्तेदार भी संदेह के दायरे में हैं जिनकी जांच के लिए पुलिस के साथ मेडिकल टीम को भेजा गया है। युवक के गांव मेभी निगरानी बढ़ा दी गई है।

संपर्क में आये 33 लोग क्वारंटीन , मुरैना में कर्फ्यू


मुरैना कलेक्टर प्रियंका दास ने 4 अप्रैल तक मुरैना में कर्फ्यू लगा दिया है। कलेक्टर के मुताबिक़ 32 सेम्पल जांच के लिए भेजे गए थे, जिसमें 30 की रिपोर्ट मिली है, इसमें 12 पॉजिटिव और 18 निगेटिव पाए गए हैं। 3 अप्रैल को पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आए 11 लोगों को क्वारंटीन किया गया है। दुबई से लौटे युवक के संपर्क में आए 33 लोगों को अब तक क्वारंटीन किया गया है। शुक्रवार तक जिले में 52596 थर्मल स्क्रीनिंग की गई है। जिले में 26298 लोग होम क्वारंटीन किये जा चुके हैं।

Share this story