अहमदाबाद : रेलवे के छह मंडलों में आयुर्वेदिक दवाइयां वितरित

अहमदाबाद : रेलवे के छह मंडलों में आयुर्वेदिक दवाइयां वितरित

Newspoint24.com/newsdesk/ अनिल.संजय वार्ता


अहमदाबाद। पश्चिम रेलवे के सभी छह मंडलों में विभिन्न स्थानों पर जरूरतमंद लोगों को भोजन के साथ अब आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक दवाइयों तथा अन्य आवश्यक सामिग्री भी वितरित की जा रही है।
मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी रविन्द्र भाकर ने मंगलवार को यहां जारी विज्ञप्ति में बताया कि सेवा अभियान में भोजन के साथ अब आयुर्वेदिक और होम्योपैथिक दवाइयां, घर पर बने मास्क, वॉशिंग किट और किराना किट जैसी अत्यावश्यक सामग्री को भी शामिल किया गया है, जो प.रे के छह मंडलों में विभिन्न स्थानों पर जरूरतमंद व्यक्तियों को वितरण किया जा रहा है।
अहमदाबाद मंडल कोचिंग डिपो के सीनियर सेक्शन इंजीनियर दिनेश मोदी और उनकी पत्नी ने रेलवे स्टाफ के लिए बड़ी संख्या में मास्क तैयार किये। अब तक वे 1600 होम मेड मास्क बना चुके हैं और वितरण के लिए रेल अधिकारियों को सौंप चुके हैं।
मंडल में सोमवार को आईआरसीटीसी ने 3175 भोजन पैकेट वितरित किए गए। वडोदरा डिवीजन ने अक्षय पात्र फाउंडेशन के माध्यम से वडोदरा शहर में 1500 फूड पैकेट वितरित किए। इनके अलावा नडियाद गुड्स शेड में मजदूरों को 85 फूड पैकेट वितरित किए गए। पश्चिम रेलवे के स्थानीय कर्मचारियों और गैर सरकारी संगठनों द्वारा 200 भोजन के पैकेट सिहोर में बॉंटे गये। 50 राशन किट भावनगर में वाणिज्यिक कर्मचारियों और गैर सरकारी संगठनों की मदद से वितरित किए गए। जामनगर, सुरेंद्र नगर, वांकानेर और हापा में राजकोट डिवीजन द्वारा साई सेवा ट्रस्ट, जलाराम सेवा ट्रस्ट और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की मदद से 342 भोजन पैकेट वितरित किए गए। रतलाम मंडल के विभिन्न स्टेशनों पर 215 भोजन पैकेट वितरित किए गए। वापी के जैन संघ ने वापी स्टेशन पर हाउसकीपिंग स्टाफ, पार्सल लोडर और ड्यूटी स्टाफ को 50 खाद्य पैकेट वितरित किए। छह डिवीजनों में कल कुल 13,342 भोजन पैकेट वितरित किये गये।
आईआरसीटीसी और प. रेलवे ने विभिन्न डिवीजनों में पिछले 30 दिनों के दौरान जरूरतमंद और गरीब व्यक्तियों को 3.81 लाख भोजन पैकेट वितरित किए हैं।

Share this story